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मध्य प्रदेश इंदौर में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने अधिकारियों को दिए निर्देश
 

डॉ. इलैयाराजा टी ने अधिकारियों को दिए निर्देश - Photo by : NCR Samachar

मध्य प्रदेश   Published by: Devram Thakur , Date: 29/11/2022 11:36:16 am Share:
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  • Published by: Devram Thakur ,
  • Date:
  • 29/11/2022 11:36:16 am
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संक्षेप

मध्य प्रदेश के इंदौर में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों को गंभीरता से पूर्ण करें।

विस्तार

मध्य प्रदेश के इंदौर में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों को गंभीरता से पूर्ण करें। सीएम हेल्पलाईन में लंबित प्रकरणों की विभागवार विस्तृत समीक्षा करते हुए कहा कि प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही और उदासीनता बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी एवं कर्मचारी द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली फाईल एवं नोटशीट नियमानुसार एवं व्यवस्थित रूप से प्रस्तुत करें। सभी कार्यालय प्रमुख अपने अपने कार्यालयों में विशेष अभियान चलाकर साफ-सफाई करवाए। 

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने आज यह निर्देश कलेक्टर कार्यालय में सम्पन्न हुयी समय-सीमा के पत्रों का निराकरण (टीएल) बैठक दिये। बैठक में अपर कलेक्टर सर्वश्री अभय बेडेकर, राजेश राठौर तथा राधेश्याम मण्डलोई, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी वंदना शर्मा तथा अपर कलेक्टर सपना लोवंशी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने सीएम हेल्पलाईन के तहत दर्ज प्रकरणों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की
कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि कार्यालय प्रमुख सीएम हेल्पलाईन तथा लोक सेवा गारंटी अधिनियम के आवेदनों का निराकरण निर्धारित समय-सीमा में सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कार्यालय प्रमुख अपने कार्यालय में पदस्थ अन्य कर्मचारियों की समस्याएं सुने उन्हें मोटिवेट करें।

इससे कार्यालय का माहौल बदलेगा और कार्य करने की क्षमता में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि अपने कार्यालय में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखे। फाइलों और दस्तावेजों को व्यवस्थित रूप से रखे। विशेष अभियान चलाकर साफ-सफाई करवाएं। कार्यालय में आने वाले किसी भी नागरिक को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा ने कहा कि अधिकारी एवं कर्मचारी नियमानुसार नोटशीट एवं फाईल प्रस्तुत करें। साथ ही उन्होंने कहा कि नोटशीट प्रस्तुत समय उस पर नम्बर, शाखा का नाम, अंत में हस्ताक्षर के नीचे नाम की सील लगायी जाए। कारण बताओ नोटिस सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही तथा उदासीनता बरतने पर पांच विभाग के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।